कोविड-19 बचाव जागरूकता अभियान-2020 पोस्टर का विमोचन

कोविड-19 बचाव जागरूकता अभियान-2020 पोस्टर का विमोचन

covid-19 Rescue Awareness Campaign-2020 Poster Released
कोविड-19 बचाव जागरूकता अभियान-2020 पोस्टर का विमोचन

हलैना,स्थानीय प्रशासन एवं लुपिन फाउन्डेशन की ओर से उपखण्ड भुसावर-वैर में मनाए जा रहे कोविड-19 संक्रमण बचाव के लिए जागरूकता अभियान-2020 के तहत गृह रक्षा व नागरिक सुरक्षा नागरिक राज्यमंत्री भजनलाल जाटव,लुपिन के आरपीएम डाॅ.राजेश शर्मा,नगरपालिका चेयरमेन मुकेश तिवारी एवं विकास अधिकारी रामफल शर्माने पोस्टर का विमोचन किया और कोविड जागरूकता गोष्ठी व रैलियां निकाली गई।

गृह रक्षा व नागरिक सुरक्षा राज्यमंत्री जाटव ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस कायम रखे और मास्क का उपयोग करे। जागरूकता अभियान के माध्यम से आमजन को कोविड महामारी से बचाव के लिए राज्य के प्रत्येक जिला में अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है,जिसके तहत कोविड से बचाव की जानकारी दी जा रही है,जिससे मानव जीवन सुरक्षित रह सके। उन्होने कहा कि कोविड-19 महामारी एवं लाॅकडाउन को मददेनजर सरकार ने निर्णय लिया कि राज्य में कोई भूखा नही सोए और बेरोजगार नही रहे।

वैर विधानसभा क्षेत्र के गरीब व जरूरतमन्द परिवारों को राशन सामग्री के विधायक कोष से 50 लाख की लागत से 10 हजार,लुपिन फाउन्डेशन से लगभग 900,किरन ग्रुप व एन.आर.गुप्ता चेरिटेबिल ट्रस्ट गांधीधाम से 200 राशन सामग्री किट तथा भामाशाहों के सहयोग से भी राशन सामग्री किट वितरण कराई। लुपिन के अधिशासी निदेशक सीताराम गुप्ता के द्वारा वैर-भुसावर प्रशासन,पुलिस,चिकित्सा,पंचायती राज, राजस्व,शिक्षा, जलदाय ,बिजली,महिला व बाल विकास विभाग आदि को मास्क,सेनेटाइजर,ग्लव्स,डिजीटल इफ्रांरेड थर्मामीटर गन,फेसशील्ड आदि उपलब्ध कराए और जयपुर नेशनल हाइवे-21 से गुजरे पैदल प्रवासियों को भोजन,बस,दवा,जलपान आदि वितरण किया। जिसकी आमजन सराहना करता है।

लुपिन के आरपीएम डाॅ.राजेश शर्मा ने कहा कि लुपिन के अधिशासी निदेशक सीताराम गुप्ता द्वारा राजस्थान,मध्यप्रदेश,बिहार,झारखण्ड,महाराष्ट्र आदि प्रान्त के प्रशासन व आमजन की मदद को कोविड-19 राहत सामग्री उपलब्ध कराई और राजस्थान के भरतपुर ,धौलपुर, अलवर,दौसा,वारां,सवाईमाधोपुर,करोली आदि जिला को कोविड राहत सामग्री तथा जरूरतमन्द व गरीब परिवारों को राशन सामग्री को राशि भेजी।

इस अवसर पर वैर के उपखण्ड अधिकारी अमित कुमार वर्मा,विकास अधिकारी रामफल शर्मा,पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियन्ता गोविन्दसिंह मीणा,जविविनि के सहायक अभियन्ता सुखवीरसिंह,लुपिन के इंजिनियर विनोद कुमार,तोताराम गुर्जर,विनोद मित्तल,कार्यक्रम प्रभारी गज्जनसिंह वर्मा,शिवसिंह धाकड,विष्णु मित्तल आदि ने कोविड जागरूकता अभियान पर चर्चा करते हुए कोविड बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस कायम रख मास्क का उपयोग की अपील की। संचालन विष्णु मित्तल पत्रकार ने किया