नई परीक्षा तिथियां बाद में घोषित की जाएंगी

Last Updated on by Shiv Nath Hari

[ad_1]

कोरोनावायरस (COVID-19) महामारी के बीच NTA NEET 2020 को स्थगित कर दिया गया है। अपडेट जांचें।

रमेश पोखरियाल निशंक (केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री) से ट्वीट

रमेश पोखरियाल निशंक (केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री) से ट्वीट

कोरोनावायरस (COVID-19) महामारी के बीच NTA NEET 2020 को स्थगित कर दिया गया है। रमेश पोखरियाल निशंक (केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री) ने इस अपडेट को ट्वीट किया है और छात्रों को घर पर रहने की सलाह दी है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से निम्नलिखित जानकारी ट्वीट की है।

“COVID-19 महामारी के कारण माता-पिता और छात्रों के सामने आने वाली कठिनाइयों के मद्देनजर, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने आगामी NEET (UG) मई 2020 की परीक्षा को 3 मई 2020 को आयोजित करने के लिए स्थगित कर दिया है।

हमें उम्मीद है कि हम अपेक्षाकृत जल्द ही सामान्य स्थिति में वापस आ जाएंगे; लेकिन अब के लिए, विभिन्न संबंधित मंत्रालयों और परीक्षा बोर्डों ने स्थिति का मूल्यांकन करने के लिए परिदृश्य की जांच कर रहे हैं जो अनुसूची में किसी भी बदलाव की आवश्यकता हो सकती है।

अब तक, परीक्षा मई 2020 के अंतिम सप्ताह में आयोजित करने का प्रस्ताव है। स्थिति का आकलन करने के बाद सटीक तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी।

तदनुसार, परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जो 27 मार्च 2020 को जारी किए जाने थे, अब केवल 15 अप्रैल 2020 के बाद की स्थिति का आकलन करने के बाद जारी किए जाएंगे।

हम समझते हैं कि अकादमिक कैलेंडर और अनुसूची महत्वपूर्ण है लेकिन समान रूप से महत्वपूर्ण छात्रों सहित हर नागरिक का महत्वपूर्ण है।

NTA छात्रों और अभिभावकों से परीक्षा की चिंता नहीं करने की उम्मीद करेगा। इसके अलावा, माता-पिता से अनुरोध है कि वे इस समय का उपयोग युवा छात्रों को परीक्षा की तैयारी के लिए करें और महत्वपूर्ण अवधारणाओं पर ध्यान केंद्रित करें ताकि शिक्षण अंतराल को बंद किया जा सके, यदि एनटीए छात्रों को नवीनतम घटनाओं के बारे में अपडेट रखेगा और पर्याप्त समय के साथ बदलावों के बारे में सूचित करेगा।
उम्मीदवारों और उनके माता-पिता को नवीनतम अपडेट के लिए ntanee.nic.in और www.nta.ac.in पर जाने की सलाह दी जाती है। उन्हें उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर / ईमेल-आईडी के माध्यम से व्यक्तिगत रूप से सूचित किया जा रहा है। “

CBSE परिणाम 2020: कक्षा 1 से 9 के छात्रों को पास करने के लिए KV और राज्य बोर्डों के निर्णय के बाद, बोर्ड से स्पष्टता प्राप्त करने वाले छात्र और अभिभावक

NEET 2020 सिलेबस एनटीए द्वारा, परीक्षा पैटर्न और नवीनतम अपडेट

यहां आधिकारिक अपडेट हैं!

NTA NEET 2020 (UG) स्थगित: नवीनतम अपडेट की जाँच करें!



[ad_2]

[ad_3]