बजट घोषणाओं पर वागड़ क्षेत्र के लोगों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का व्यक्त किया आभार

बजट घोषणाओं पर वागड़ क्षेत्र के लोगों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का व्यक्त किया आभार

Last Updated on by Sntv24samachar

बजट घोषणाओं पर वागड़ क्षेत्र के लोगों ने  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का व्यक्त किया आभार
बजट घोषणाओं पर वागड़ क्षेत्र के लोगों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का व्यक्त किया आभार

जयपुर, 3 मार्च। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कहा कि सरकार की नीति और नीयत है कि प्रदेश के सभी क्षेत्रों का बिना किसी भेदभाव के समान रूप से विकास हो। इसी को ध्यान में रखते हुए बजट में ऎसी कई घोषणाएं की गई हैं जिनके दूरगामी परिणाम सामने आएंगे। उन्होंने कहा कि आदिवासी इलाकों का विकास हमारी सरकार की प्राथमिकता रही है। 
श्री गहलोत मंगलवार को बजट घोषणाओं तथा अन्य फैसलों को लेकर आभार व्यक्त करने आए वागड़ क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों एवं आमजन को सम्बोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि वागड़ से मेरा पुराना रिश्ता रहा है। यहां के लोगों ने जो प्यार एवं आशीर्वाद दिया है, उस पर खरा उतरने में हम कोई कमी नहीं रखेंगे। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी पूर्व सरकार के समय वागड़ क्षेत्र को बांसवाड़ा-डूंगरपुर-रतलाम रेल लाइन, सुपर क्रिटिकल पावर प्लांट सहित अन्य सौगातें दी गई थीं लेकिन सरकार बदलने के बाद इन पर काम नहीं हो सका। हमारा पुरजोर प्रयास रहेगा कि इस क्षेत्र के विकास की दृष्टि से महत्वपूर्ण ये योजनाएं आगे बढें। सामान्य वर्ग के युवाओं को आरक्षण का लाभ देने के लिए हमने ईडब्ल्यूएस आरक्षण की विसंगतियों को समाप्त किया। पूरे देश में हमारी सरकार की इस पहल का सकारात्मक संदेश गया है। 


प्रतिनिधिमंडल के साथ आए लोगों ने वागड़ क्षेत्र की बजट घोषणाओं के लिए श्री गहलोत का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि दिन के समय दो ब्लॉक में किसानों को विद्युत आपूर्ति करने की घोषणा से क्षेत्र के काश्तकारों की बरसों पुरानी मांग पूरी हुई है। योजना के पहले चरण में वागड़ क्षेत्र के जिलों को भी शामिल किया गया है। टीएसपी क्षेत्र के जनजाति युवाओं को कौशल प्रशिक्षण, कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय जैसी घोषणाएं भी की गई हैं। साथ ही ईडब्ल्यूएस आरक्षण के सरलीकरण से सामान्य वर्ग के उन बच्चों को बड़ा फायदा मिला है जो विसंगतियों के कारण इसका लाभ नहीं उठा पाते थे।


इस अवसर पर जनजाति क्षेत्र विकास राज्यमंत्री श्री अर्जुन बामनिया, पूूूूर्व मंत्री एवं विधायक श्री महेेेेेेन्दर््रजीत सिंह मालवीया, विधायक श्री गणेश घोघरा, पूर्व विधायक श्री राईया मीणा एवं श्री लालशंकर घाटिया, राज्य मेला प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष श्री दिनेश खोडनिया, बांसवाड़ा नगर परिषद के सभापति श्री जिनेन्द्र त्रिवेदी, श्री असरार अहमद, श्री चांदमल जैन, श्री प्रियकांत पण्ड्या सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Comment