भरतपुर: गुटका-तम्बाकू को तरस रहे ग्रामीण -गुटका व तम्बाकू की कालाबाजारी

भरतपुर: गुटका-तम्बाकू को तरस रहे ग्रामीण -गुटका व तम्बाकू की कालाबाजारी

Last Updated on by Sntv24samachar

  • गुटका-तम्बाकू को तरस रहे ग्रामीण
  • गुटका व तम्बाकू की कालाबाजारी
  • दलाल के मार्फत बेचा जा रहा गुटका
  • 2 का गुटका 50 तथा 5 की तम्बाकू 125 तक पहुंचा
भरतपुर: गुटका-तम्बाकू को तरस रहे ग्रामीण -गुटका व तम्बाकू की कालाबाजारी

हलैना/भरतपुर( विष्णु मित्तल) कोविड-19 महामारी से भले ही मानव जीवन पर संकट छाया हुआ,जिसको लेकर विश्व के अनेक देशों में कफ्र्यू व लाॅकडाउन लागू है,आमजन की अति आवश्यकता को लेकर लाॅकडाउन में सुबह 9 बजे से दोपहर 12 तक किराना,दवा, फल-सब्जी की दुकान खुलती है,किराना सामान के साथ-साथ अन्य आवश्यक राशन सामग्री की काला बाजारी हो रही है,गुटका व तम्बाकू की प्रतिदिन ग्राहकों की मांग को देख दवा,किराना,सब्जी,फल आदि विक्रेता गुटका व तम्बाकू बेचने लगे है,जो 2 रू के गुटका को 30 रू से 50 रू तक तथा 5 रू तम्बाकू को 100 रू से 125 रू तक बेच रहे है,वह भी दलालो के मार्फत बेचा जा रहा है।

अलवर,जयपुर,आगरा,भरतपुर के कई ब्रान्ड के गुटका,तम्बाकू आमजन के प्रिय है,जो किसी भी भाव मिले,उसी भाव खरीद को तैयार है। गुटका व तम्बाकू के थोक विक्रेता वैर,खेरलीगंज,हलैना,नदबई में है,जो प्रतिबन्ध के बाद भी गुटका-तम्बाकू को चोरी छुपे,खुदरा दुकानदारों को मनमानी दाम बेच रहे है।

गांव रमासपुर निवासी मुरारीलाल ने बताया कि कस्वा वैर में एक जना मामा,अम्बर,गोल्डमोहर,जयन्ति,विमल आदि गुटका तथा गनेश तम्बाकू का थोक का काम है,जो लाॅकडाउन में भी खुलेआम गुटका व तम्बाकू की कई गांवों में दलालों के मार्फत सप्लाई कर लाॅकडाउन के नियमों की अवहेलना कर रहा है। जो 23 मार्च के बाद 2 रू के गुटका को थोक मे 18 से 30 तक तथा 5 रू की तम्बाकू को 65 से 90 तक बेच रहा है।

खुदरा दुकानदार गुटका को 2 रू के गुटका को 30 रू से 50 रू तक तथा 5 रू तम्बाकू को 100 रू से 125 रू तक बेच रहे है। भुसावर निवासी रामचरन सैनी ने बताया कि लाॅकडाउन में गुटका व तम्बाकू की प्रतिबन्ध के बाद भी अनेक दुकानदार काला बाजारी कर रहे है और प्रशासन के आदेशों की खुलेआम अवहेलना कर मनमानी दाम गुटका-तम्बाकू बेच कर पैसा हासिल करने से नही चुक रहे। उक्त कारोबार से जुडे लोग अब दलालों के मार्फत गुटका-तम्बाकू बेच रहे है।

भुसावर के खुदरा किराना विके्र्रता पदमचन्द ने बताया कि लाॅकडाउन को मददेनजर किराना,दवा,सब्जी की दुकान खुली हुई,जो सुवह 9 से 12 बजे तक खुलती है। गुटका-तम्बाकू के थोक व खुदरा दुकानदार महवा,वैर,खेरलीगंज आदि स्थान से किराना,सब्जी,दवा को लेकर आ रही गाडियों की स्वीकृति प्रशासन ने दे रखी है,जिसका फायदा उठा रहे गुटका-तम्बाकू व्यापारी,जो उक्त सामान के अन्दर छुपा कर गुटका-तम्बाकू ला रहे है।

Related posts:

सेन्ट्रल जेल में रह रहे 570 से अधिक कैदियों को कोरोना संक्रमण से बचाव व इम्यूनिटी के लिए पिलाया काढ़ा
जिला कलेक्टर नथमल डिटेल ने सीएचसी का किया औचक निरीक्षण,अधिकारियों को दिए विकास कार्यों को गति देने क...
(खुलासा) डेढ़ करोड़ के माल से भरे कंटेनर को उड़ाकर जानें चालक ने कैसे बनाया करोड़पति बनने का प्लान
श्री भरत मन्दिर के महन्त आदरणीय श्री अशोक प्रपन्नाचार्य जी महाराज के निधन पर शोक संवेदना और भावभीनी ...
भरतपुर के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक हैदरअली जैदी के डी.आई.जी. पद पर पदोन्नत होने पर कराटियन्स स्कूल राज...
प्रदर्शनी लगाकर लोगों को दी कोविड-19 के फैलने के कारणों और बचाव के उपायों की जानकारी