Pradhan Mantri Garib Kalyan Package:

Bharatpur news: ग्राम हलैना क्षेत्र से कर्फ्यू हटाया

Bharatpur news: ग्राम हलैना क्षेत्र से कर्फ्यू हटाया

Bharatpur news: Curfew removed from village Halana region

भरतपुर, 30 मई। जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने आदेश जारी कर तहसील वैर की ग्राम पंचायत हलैना के ग्राम हलैना में आगरा से जयपुर की तरफ एनएच 21 पर हलैना कस्बे के बायें भाग में एवं बाजार के मुख्य द्वार से राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय तक एवं महेशचंद खाद-बीज की दुकान से वासुदेव(पूर्व सरपंच) की दुकान तक के क्षेत्र से शुक्रवार को कफ्र्यू (जीरो मोबिलिटी निषेधाज्ञा) हटा दिया है।

इस क्षेत्र में सीआरपीसी की धारा 144 के अन्तर्गत जारी आदेश यथावत लागू रहेगा और 5 या उससे अधिक व्यक्ति किसी भी सार्वजनिक एवं धार्मिक स्थान पर एकत्रित नहीं होंगे। आदेशों के तहत कोरोना वायरस संक्रमण के सम्बंध में चिकित्सा विभाग द्वारा जारी एडवाईजरी की पालना करनी होगी। आदेशों की अवहेलना या उल्लंघन किये जाने पर भारतीय दण्ड प्रक्रिया की धारा 188 के तहत दण्डनीय कार्रवाई की जायेगी।
—————

जिले में कोरोना प्रभावित विभिन्न क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया

भरतपुर, 30 मई। जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने आदेश जारी कर नगर निगम भरतपुर के गांधी नगर के एकेजी पब्लिक माध्यमिक स्कूल से ओमी चक्की से बच्चूसिंह मीणा का मकान तथा सुरेश सारस्वत का मकान व महिपाल डागुर के मकान तक, अचलपुरा में जोगिन्दर लोधा की दुकान से धर्मचंद जाटव के मकान तक, नगरपालिका नगर के वार्ड नं. 11 का सम्पूर्ण क्षेत्र व वार्ड नं. 11 के संस्पर्शी परिक्षेत्र वार्ड नं. 4 में खण्डेलवाल धर्मशाला से विनोद नैमी की दुकान से ऊपर की ओर बोर्डिंग हाउस स्कूल के बगल से होते हुए बृज भूषण वाहन चालक के मकान के सामने से होते हुए पुराने पोस्ट आॅफिस से जोशी मौहल्ला की ओर उत्तर पर भीमा चांदौर के मकान तक एवं मंगतू चांदौर के मकान को सम्मिलित करते हुए, वार्ड नं. 10 में झम्मन ठेकेदार तक सैयद से ऊपर की ओर चलकर भडभूजा वाली गली होते हुए खण्डेलवाल धर्मशाला (बण्डा मिल के पास) तक, नगरपालिका कामां के सम्पूर्ण क्षेत्र, जिले के ग्राम बैलारा खुर्द में खैमचंद की दुकान से श्री किशनसिंह की दुकान तक, तहसील नदबई के ग्राम परसवारा क्षेत्र में कफ्र्यू लगाकर जीरो मोबिलिटी निषेधाज्ञा लगाई है।

आदेशों के अनुसार उक्त क्षेत्रों में नोवेल कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए धारा 144 के तहत जीरो मोबिलिटी निषेधाज्ञा संक्रमण पाये जाने से इस क्षेत्र में कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका जारी कर दी गई है जो आगामी आदेश तक प्रभावी रहेगी। इन प्रतिबन्धात्मक आदेशों का उल्लंघन करने पर आईपीसी की धारा 188, 269, 270, राजस्थान ऐपिडेमिक डिजीज एक्ट एवं अन्य प्रावधानों के तहत कार्यवाही की जायेगी।
————–