Bharatpur News: पत्नी के बाद पति ने दम तोडा,बच्चे हुए अनाथ,नानी-मामा चिन्तित

Last Updated on by Sntv24samachar

  • पत्नी के बाद पति ने दम तोडा,बच्चे हुए अनाथ,नानी-मामा चिन्तित
  • लुपिन फाउन्डेशन करेगी मदद

Bharatpur News: पत्नी के बाद पति ने दम तोडा,बच्चे हुए अनाथ,नानी-मामा चिन्तित

Bharatpur News: Husband dies after wife, children become orphan, maternal grandmother worried

Bharatpur News: हलैना/भरतपुर(विष्णु मित्तल) जिला भरतपुर के उपखण्ड भुसावर क्षेत्र के गांव निठार में 24 घन्टा के अन्तराल में टीबी बीमारी के प्रकोप से पति-पत्नी की मौत होना तथा मृतक दम्पति के बच्चों को अनाथ देख रिस्तेदार तथा ग्रामीण चिन्तित हो गए,जिन्होने मृतक दम्पति का अन्तिम संस्कार कराया,अब बच्चों की देखभाल 75 वर्षीय नानी कर रही है,जिसे देख गांव के लोग व रिस्तेदारों की आंख से आंसू झलक आते है। बच्चों की पढाई व देखभाल सहित उसके क्षतिग्रस्त मकान की मरम्मत आदि मदद लुपिन फाउन्डेशन भरतपुर के अधिशासी निदेशक सीताराम गुप्ता करेंगे। गांव के लोगों ने भी बच्चों की मदद का बीडा उठाया है।

लुपिन के ई.डी.सीताराम गुप्ता ने भुसावर उपखण्ड अधिकारी मनमोहनसिंह मीणा से मृतक दम्पति के बच्चों को पालनहार योजना में शामिल तथा मुख्यमंत्री राहत कोष से आर्थिक मदद कराने का आग्रह किया,एसडीएम ने दूरभाष पर हल्का पटवारी से दर्द भरी घटना की जानकारी ली,हल्का पटवारी निठार की घटना की जानकारी नही दे सका,तो एसडीएम ने हल्का पटवारी को लताड लगाते हुए 24 घन्टा में घटना की जानकारी तथा मृतक दम्पति के बच्चों को पालनहार योजना तथा मुख्यमंत्री राहत कोष की फाइल तैयार कर 18 मई तक रिर्पोट पेश करने के निर्देश दिए।

मृतक दम्पति के बच्चों के मामा एवं कामां के गांव बौलखेडा निवासी जगदीश शर्मा ने बताया कि भुसावर थाना के गांव निठार निवासी सुरेश पुत्र श्योनारायण की पत्नी 34 वर्षीय सन्तोषदेवी की 12 मई 2020 को क्षय बीमारी से मौत हो गई,पत्नी की मौत से दुःखी 47 वर्षीय सुरेशचन्द ने भी 13 मई को दम तोड दिया,ये भी क्षय रोग का पीडित था। पति-पत्नी की 24 घन्टा के अन्तराल में मौत तथा मृतक दम्पति के अनाथ हुए बच्चों को देख गांव के लोग तथा रिस्तेदार चिन्तित हो गए।

ग्रामीण व रिस्तेदारों की मदद से दोनों का अन्तिम संस्कार हुआ। उन्होने बताया कि मृतक दम्पति के तीन पुत्र है,12 वर्षीय लोकेश कक्षा-5 वीं,11 वर्षीय कपिल कक्षा चैथी तथा 9 वर्षीय गौरव कक्षा दूसरी में पढते है,अब ये अनाथ हो गए,बच्चों की 75 वर्षीय नानी चमेली अब देखभाल कर रही है। बच्चो के पास नानी को बैठा तथा घर का काम करता देख पडौसी घरों की महिलाओं के आंख से आंसू झलक आते है।

उन्होने बताया कि कामां के बरिष्ठ पत्रकार कपिल वशिष्ठ ने दूरभाष पर लुपिन फाउन्डेशन के अधिशासी निदेशक सीताराम गुप्ता को गांव निठार की दर्द भरी घटना से अवगत कराया,जिन्होने लुपिन के एसीपीएम डाॅ.भीमसिंह व भुसावर-वैर के ब्लाॅक काॅडिनेटर शिवसिंह धाकड को भेज कर कराई। लुपिन टीम मृतक दम्पति के घर पहंुची,तो बच्चा व उनकी नानी को देख दुःखी हो गए। लुपिन के अधिशासी निदेशक सीताराम गुप्ता ने बताया कि गांव निठार की घटना दर्द भरी है। 24 घन्टा के अन्दर पति-पत्नी की मौत होना तथा बच्चों की 75 वर्षीय नानी चमेली द्वारा देखभाल करना सहित बच्चों के भविष्य की चिन्ता है,रिस्तेदार व गांव के लोगों द्वारा मदद करना सराहनीय काम है,लेकिन बच्चों के भविष्य पर ध्यान देना होगा।

उन्होने बताया कि लुपिन बच्चों की पढाई,मकान की मरम्मत एवं देखभाल आदि की मदद करेगी और पालनहार योजना एवं मुख्यमंत्री सहायता कोष से भी मदद दिलाने को उच्चाधिकारियों को पत्र भेज कर फाइल तैयार कराऐगी। जिसके लिए भुसावर उपखण्ड अधिकारी मनमोहन मीणा से दूरभाष पर वार्ता हो गई।

भुसावर उपखण्ड अधिकारी श्री मनमोहन मीणा ने बताया कि गांव निठार की घटना की जानकारी मिली है,हल्का पटवारी को 24 घन्टा में मृतक दम्पति के परिवार की रिर्पोट पेश करने तथा बच्चों को पालनहार योजना व मुख्यमंत्री सहायता कोष के नियम के तहत फाइल 18 मई तक पेश करने के निर्देश दिए गए है।

  • bharatpur news
  • bharatpur news corona
  • kaman bharatpur news
  • rupbas bharatpur news
  • bhusawar bharatpur news
  • kumher bharatpur news in hindi
  • uchain bharatpur news
  • bayana bharatpur news
  • nadbai news
  • bharatpur bhaskar akbar
  • pahari bharatpur news
  • bharatpur deeg hindi news
  • bharatpur crime news