Bharatpur News: Lupine becomes helpful in Kovid-19 infection Mamta Bhupesh

Bharatpur News: कोविड-19 संक्रमण में मददगार बनी लुपिन-ममता भूपेश

Last Updated on by Sntv24samachar

Bharatpur News: कोविड-19 संक्रमण में मददगार बनी लुपिन-ममता भूपेश

  • कोविड-19 संक्रमण में मददगार बनी लुपिन-ममता भूपेश
  • सीताराम गुप्ता ने उपलब्ध कराई दौसा जिला के सिकराय-महवा को राहत सामग्री

हलैना(भरतपुर) लुपिन फाउन्डेशन भरतपुर के अधिशासी निदेशक सीताराम गुप्ता ने महिला एवं बाल विकास तथा जन अभाव निराकरण राज्यमंत्री ममता भूपेश के आग्रह पर दौसा जिला के कस्वा सिकराय स्थित उपखण्ड कार्यालय पर सिकराय उपखण्ड स्तरीय प्रशासनिक अधिकारी एवं मिडियाकर्मी सहित प्रशासन,पुलिस,चिकित्सा विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों को कोविड-19 संक्रमण से जीवन सुरक्षा के लिए कोविड-19 राहत सामग्री उपलब्ध कराई| जिस राहत सामग्री में डिजीटल इफ्रांरेड थर्मामीटर गन,पीपीई किट,एन-95 मास्क,फेसशील्ड सेनेटाइजर,उच्च श्रेणी के कपडा मास्क,गोगल आदि सामग्री है।

राज्यमंत्री ममता भूपेश ने उक्त राहत सामग्री को उपखण्ड अधिकारी हरिताभ कुमार आदित्य को सौंप कर स्वयं के समक्ष संबन्धित विभाग के अधिकारियों को वितरण कराया। राज्यमंत्री ममता भूपेश एवं सिकराय प्रशासन ने लुपिन के अधिशासी सीताराम गुप्ता,आरपीएम डाॅ.राजेश शर्मा एवं कुम्हेर के सीडीपीओ महेन्द्र अवस्थी सहित लुपिन समूह की सराहना कर आमजन का मददगार बताया।

राज्यमंत्री ममता भूपेश ने कहा कि लुपिन के अधिशासी निदेशक सीताराम गुप्ता ने कोविड-19 संक्रमण से मानव जीवन सुरक्षा के लिए दौसा जिला के सिकराय-मानपुर,महवा-मण्डावर प्रशासन, पुलिस,चिकित्सक,मिडियाकर्मी आदि को सेनेटाइजर,मास्क,ग्लव्स, थर्मामीटर गन,फेसशील्ड आदि उपलब्ध कराए और लाॅकडाउन को मददेनजर रख जरूरतमन्द व गरीब परिवारों को राशन सामग्री तथा जयपुर नेशनल हाइवे-21 पर राजस्थान-गुजरात प्रान्त से उत्तरप्रदेश,मध्यप्रदेश,बिहार,झारखण्ड,महाराष्ट्र आदि प्रान्त को पैदल जा रहे प्रवासी श्रमिकों को दौसा-भरतपुर वार्डर पर भोजन-जलपान सहित बस सुविधाए उपलब्ध कराई,जिससे प्रशासन व आमजन को राहत मिली।

उन्होने कहा कि लुपिन के अधिशासी निदेशक सीताराम गुप्ता की कार्यशैली,सोच-विचार एवं बिना भेदभाव के दुःखी परिवार की मदद करना,कोरोना वायरस से मानव जीवन सुरक्षा व लाॅकडाउन में आमजन की मदद करना आदि कार्य सराहनीय है। उन्होने कहा कि सीताराम गुप्ता दयावान,मददगार,उच्च विचार वाले है,ये गरीब,किसान,बेरोजगार के मसीहा है। लुपिन के अधिशासी निदेशक सीताराम गुप्ता ने बताया कि लुपिन द्वारा कोरोना वायरस से मानव जीवन सुरक्षा एवं लाॅकडाउन को मददेनजर महिला एवं बाल विकास राज्यंमत्री ममता भूपेश तथा महवा विधायक ओमप्रकाश हुडला के आग्रह पर दौसा जिला में चैथी बार कोविड-19 राहत सामग्री भेजी गई।

उन्होने बताया कि राज्यमंत्री ममता भूपेश के निर्वाचन क्षेत्र तथा सिकराय उपखण्ड के प्रशासनिक अधिकारी व कर्मचारी,चिकित्सक,पुलिस आदि के लिए कोविड-19 राहत सामग्री में डिजीटल इफ्रांरेड थर्मामीटर गन 2,पीपीई किट 50,एन-95 मास्क 80,फेसशील्ड 150,गोगल 150,सेनेटाइजर 250,काॅटन मास्क 2 हजार उपलब्ध कराई। लुपिन के आरपीएम डाॅ.राजेश शर्मा ने बताया कि लुपिन के ई.डी. सीताराम गुप्ता ने दौसा जिला के सिकराय उपखण्ड में पहली बार तथा महवा उपखण्ड में तीसरी बार राहत सामग्री उपलब्ध कराई। कुम्हेर के सीडीपीओ महेन्द्र अवस्थी ने बताया कि लुपिन द्वारा भरतपुर,धौलपुर, दौसा,अलवर,करोली,सवाईमाधोपुर,वारां जिला तथा झारखण्ड प्रान्त के खुंटी,मध्यप्रदेश के विदिसा व मुरेना जिला को राहत सामग्री भेजी।

प्रचारक विष्णु मित्तल ने बताया कि लुपिन के अधिशासी निदेशक सीताराम गुप्ता एवं उनकी पत्नी त्रिवेणी गुप्ता,पुत्री समीक्षा गुप्ता ने राजस्थान प्रान्त के अति कमजोर जिला धौलपुर,करोली,वारां तथा भरतपुर,अलवर,सवाईमाधोपुर जिला के जरूरतमन्द व गरीब परिवारों को राशन सामग्री तथा प्रशासन की मदद को वेतन व निजी आय से 6 लाख 11 हजार की राशि दी तथा लुपिन द्वारा राजस्थान प्रान्त के 10,मध्यप्रदेश के 5 एवं बिहार के 2,सिक्किम के 1,महाराष्ट्र के 20,हिमाचल प्रदेश के 7 जिला को राहत सामग्री उनलब्ध कराई तथा जयपुर नेशनल हाइवे-21 पर 50 हजार से अधिक पैदल प्रवासी श्रमिकों को भोजन,जलपान,विश्राम एवं बस सुविधा सहित जुता-चप्पल,कपडा,बच्चों को बिस्कुट,दूध आदि मुहैया कराया। सिकराय एसडीएम एच.आर.आदित्य तहसीलदार चिंरजीलाल मीणा,नायव तहसीलदार विनोद कुमार अग्रवाल,अनिरूद्वदेव पाण्डेय,बीएसीएमओ डाॅ.अमित कुमार मीणा आदि मौजूद रहे। संचालन महेन्द्र अवस्थी ने तथा आभार आरपीएम डाॅ.राजेश शर्मा ने प्रकट किया।