जिला कलेक्टर नथमल डिटेल ने सीएचसी का किया औचक निरीक्षण,अधिकारियों को दिए विकास कार्यों को गति देने के निर्देश

Last Updated on by Sntv24samachar

जिला कलेक्टर नथमल डिटेल ने सीएचसी का किया औचक निरीक्षण,अधिकारियों को दिए विकास कार्यों को गति देने के निर्देश

District Collector Nathmal Detail did surprise inspection of CHC, instructed officers to speed up development works
जिला कलेक्टर नथमल डिटेल ने सीएचसी का किया औचक निरीक्षण,अधिकारियों को दिए विकास कार्यों को गति देने के निर्देश

जिला कलेक्टर नथमल डिडेल ने गुरुवार को डीग सीएचसी का औचक निरीक्षण किया तथा चिकित्सकों को लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने के निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर ने चिकित्सालय के भर्ती वार्ड,लेबर रूम के साथ सोनोग्राफी कक्ष आदि का निरीक्षण किया साथ ही बीसीएमओ डॉ हिमांशु पाराशर से टीकाकरण की प्रगति के बारे में जानकारी ली।

जिला कलेक्टर ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि जिले में कोरोना का बढ़ता संक्रमण चिंता का विषय है । लेकिन हमारी डॉक्टर्स की टीम बेहतर कार्य कर रही हैं जिससे कोरोना से हमारे जिले में मृत्यु दर बहुत कम है। मुख्यमंत्री महोदय का निर्देश है कि कोरोना के साथ अन्य बीमारियों पर भी ध्यान दिया जाए जिनमें टीवी, कैंसर, डायबिटीज के साथ अन्य रोग शामिल हैं , इन बीमारियों से किसी रोगी की मृत्यु ना हो। जिसके तहत आज मैंने कुम्हेर और डीग सीएचसी का दौरा किया है।

अस्पताल मैं मौजूद लोगों ने इस दौरान जिला कलेक्टर को अस्पताल में डॉक्टराे और सोनोलॉजिस्ट के पद रिक्त होने के बारे में बताया तो उनका कहना था कि हमने स्वास्थ्य विभाग के निदेशक व मंत्री महोदय से इस बारे में बात की है। जल्द ही डॉक्टरर्स की कमी पूरी होगी। इसके साथ ही लोगों ने उन्हें कस्वे के धोबी मोड़ पर ब्रज चौरासी कोस के अंतर्गत अधूरे पड़े सीसी सड़क निर्माण को लेकर पिछले 2 माह से पूरे दिन जाम लगने के साथ हो रही दुर्घटनाओ के बारे में बताया तो जिला कलेक्टर का कहना था मैं तहसीलदार और प्रोजेक्ट डायरेक्टर से इस समस्या के बारे में बात करूंगा।

इसके उपरांत जिला कलेक्टर डिडेल ने उपखंड कार्यालय पहुंच कर सभी उपखंड स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेते हुए क्षेत्र में संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं एवं कोरोना संक्रमण की स्थिति और व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली तथा अधिकारियों को विकास कार्यों को गति प्रदान करने तथा जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने ब्रज चौरासी कोस प्रोजेक्ट के डायरेक्टर व सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता कमल सिंह मीणा को डीग कस्बे में अधूरे पड़े इस प्रोजेक्ट के कार्य को शीघ्र पूरा कराने के भी निर्देश दिए।

इस मौके पर कार्य वाहक उपखंड अधिकारी सोहन सिंह नरूका, सीओ मदनलाल जैफ थाना प्रभारी गणपत राम चौधरी व अन्य भाव के अधिकारी मौजूद थे ।