भरतपुर जिले में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या बढ़कर 574 हुई,संक्रमितों की बढती संख्या से भयभीत न हों पर सतर्क रहें

Last Updated on by Sntv24samachar

भरतपुर जिले में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या बढ़कर 574 हुई,संक्रमितों की बढती संख्या से भयभीत न हों पर सतर्क रहें

आमजन से की सहयोग की अपील
आमजन से की सहयोग की अपील

भरतपुर, 06 जून। जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने कहा है कि कोरोना महामारी के विरूद्व लडाई अभी लम्बी चलेगी और इसकी रोकथाम के लिये प्रशासन एग्रेसिव सैम्पलिंग तथा प्रभावी माॅनिटरिंग की रणनीति पर कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि जिले में शनिवार को सांय तक 28 और कोविड-19 संक्रमित रोगी मिले हंै जिले में अब तक  574 कोरोना संक्रमित रोगी मिले है। उन्होंने कहा कि जिले में अब तक 150 लोग कोरोना महामारी को हराकर स्वस्थ हो चुके हैं । उन्होंने कहा कि अब जो सक्रिय मरीज अस्पताल में भर्ती हैं उनमें से 90 प्रतिशत की उम्र 55 वर्ष से कम है और उनके भी शीघ्र स्वस्थ होने की उम्मीद है। शनिवार को 3 जून के पेंडिग चल रहे 656 सैम्पल की जाॅच रिपोर्ट निगेटिव आई है।

जिला कलक्टर ने बताया कि प्रशासन द्वारा कोरोना महामारी की रोकथाम के लिये सभी क्षेत्रों में अधिक से अधिक सैम्पलिंग करवाई जा रही है जिसमें पुलिसकर्मी , दुकानदार, सब्जी विक्रेताओं , जनप्रतिनिधि ,कार्मिक सहित आमजन की कोविड-19 जाॅच करवाई जा रही है ताकि समय पर संक्रमण का पता चल सके और इसके फैलाव को रोका जा सके।

जिला कलक्टर नेे मंडी , खाद-बीज सहित कृषि आदान की दुकानों पर जाने वाले किसानों , अपनी आजीविका के लिये घर से बाहर निकलने वाले श्रमिकों एवं दुकानदारों , ड्यूटी पर जाने वाले पुलिस कर्मियों एवं अन्य सरकारी कार्मिकों से अपील की है कि वे कोरोना संक्रमण के बढते हुये मामलों से भयभीत होने के बजाय सावधानी बरतें और 6 फुट की सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क , सेनेटाईजर सहित गाईडलाईन की पालना करें तथा बिना कार्य घर से बाहर नहीं निकलें।

शनिवार को कहाॅ-कितने संक्रमित –

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि शनिवार को मिली रिपोर्ट के मुताबिक भरतपुर तहसील के तुहिया ग्राम में 7 पुरूष, बडा मौहल्ला तुहिया में 1 पुरूष, अघापुर ग्राम में 2 पुरूष, अघापुर नगला बंजारा में 1 पुरूष, ग्राम बरसो में दिल्ली से आया 1 पुरूष, उच्चैन के हाडोली ग्राम में 1 पुरूष, डीग के सामई खेडा में 1 पुरूष, तहसील नगर के इमलादी में 1 पुरूष , रूपवास के जटमासी में 1 पुरूष,  भरतपुर शहर के मुखर्जी नगर में 1 पुरूष एवं 1 महिला, बसन्त विहार काॅलोनी में 1 पुरूष , धोबी मौहल्ला सुपर मार्केट में 1 पुरूष , मडरपुर रोड गोविन्द नगर में 1 पुरूष गोपलगढ मौहल्ला में 1 महिला , बीनारायन गेट में 1 महिला , नदिया मौहल्ला में 2 पुरूष , बघेल मौहल्ला में 1 पुरूष , गंगा मंदिर क्षेत्र एवं आनन्द नगर में 1-1 महिला संक्रमित मिले।