News of Corona relief: all 41 infected already quarantine found in Kasipada, Bayana, there is no possibility of infection spreading

कोरोना राहत की खबर: बयाना के कसाईपाडा में मिले सभी 41 संक्रमित पहले से ही क्वारेंटाइन , संक्रमण फैलने की आशंका नहीं

Last Updated on by Sntv24samachar

कोरोना राहत की खबर: बयाना के कसाईपाडा में मिले सभी 41 संक्रमित पहले से ही क्वारेंटाइन , संक्रमण फैलने की आशंका नहीं

कोरोना राहत की खबर: बयाना के कसाईपाडा में मिले सभी 41 संक्रमित पहले से ही क्वारेंटाइन , संक्रमण फैलने की आशंका नहीं
कोरोना राहत की खबर: बयाना के कसाईपाडा में मिले सभी 41 संक्रमित पहले से ही क्वारेंटाइन , संक्रमण फैलने की आशंका नहीं

भरतपुर, 18 अप्रैल । जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने बताया कि बयाना कसाईपाडा में शनिवार को मिले 41 कोरोना संक्रमित रोगी पहले से ही अलापुरी स्थित देवनारायण छात्रावास में क्वारेंटाइन में रखे गये हैं।

बयाना में 7 अप्रैल को 3 संक्रमित रोगी मिलने के बाद से प्रशासन ने तत्काल कार्यवाही करते हुये कसाईपाडा एवं आसपास के क्षेत्र के लोगों को क्वारेंटाइन किया था तथा कसाईपाडा , मीराना मस्जिद और आदर्श नगर क्षेत्र के लगभग 600 लोगों के सैम्पल जाॅच के लिये जयपुर भिजवाये थे । यहाॅ मिले सभी संक्रमित पहले से ही क्वारेंटाइन में हैं इसलिये इन लोगों से संक्रमण बयाना के अन्य हिस्सों में फैलने की आशंका नहीं के बराबर है।

जिला कलक्टर ने कहा कि बयाना में मिले तीनों संक्रमित यदि समय पर सामने आ जाते और 15 दिन तक अपने आसपास के लोगों के सम्पर्क में नहीं आते तो उनके परिजन और पडोसी संक्रमित होने से बच जाते। उन्होंने जिले के निवासियों से अपील की है कि यदि कोई व्यक्ति बाहर से जिले में आया हो तो स्वयं सूचना दे दें अथवा यदि आपको किसी के बाहर से आने के बारे में जानकारी हो तो तत्काल इसकी जानकारी नियंत्रण कक्ष या सीएमएचओ को दें। उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले लोगों की सूचना छुपाने वालों पर एफआईआर करवाकर दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी।  

जिला कलक्टर ने कहा है कि भरतपुर शहर के तिलक नगर सहित आसपास के जिस क्षेत्र में कर्फ्यू लगा है वहां के निवासियों को घबराने की जरूरत नहीं है। कर्फ्यू वाले क्षेत्र को 9 जोन में विभाजित कर वहां दूध एवं सब्जी घर घर पहुंचाने के लिए पूरी व्यवस्था कर दी गई है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक घर से कोई भी एक व्यक्ति बाहर निकल कर दूध और सब्जी खरीद सकता है। उन्होंने कहा कि दवाइयों की होम डिलीवरी के लिए मेडिकल स्टोर्स के फोन नंबर पहले ही जारी किए जा चुके हैं।

 जिला कलक्टर ने कहा कि जिले में बयाना और वैर को छोडकर अन्य कृषि उपज मंडियों में खुली नीलामी के माध्यम से कृषि जिंसों का क्रय-विक्रय सुचारू रूप से हो रहा है। नगरीय क्षेत्रों एवं मंडियों में थ्री लेयर मास्क का उपयोग अनिवार्य किया गया है अतः घर से बाहर निकलते समय आवश्यक रूप से मास्क लगायें।

Related posts:

सेन्ट्रल जेल में रह रहे 570 से अधिक कैदियों को कोरोना संक्रमण से बचाव व इम्यूनिटी के लिए पिलाया काढ़ा
जिला कलेक्टर नथमल डिटेल ने सीएचसी का किया औचक निरीक्षण,अधिकारियों को दिए विकास कार्यों को गति देने क...
(खुलासा) डेढ़ करोड़ के माल से भरे कंटेनर को उड़ाकर जानें चालक ने कैसे बनाया करोड़पति बनने का प्लान
श्री भरत मन्दिर के महन्त आदरणीय श्री अशोक प्रपन्नाचार्य जी महाराज के निधन पर शोक संवेदना और भावभीनी ...
भरतपुर के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक हैदरअली जैदी के डी.आई.जी. पद पर पदोन्नत होने पर कराटियन्स स्कूल राज...
प्रदर्शनी लगाकर लोगों को दी कोविड-19 के फैलने के कारणों और बचाव के उपायों की जानकारी