Plantation of memory of Deshbandhu Gupta , Plant trees - save lives

देशबन्धु गुप्ता की स्मृति पौधारोपण,पेड लगाओ-जीवन बचाओ

देशबन्धु गुप्ता की स्मृति पौधारोपण,पेड लगाओ-जीवन बचाओ

Plantation of memory of Deshbandhu Gupta
, Plant trees - save lives
देशबन्धु गुप्ता की स्मृति पौधारोपण,पेड लगाओ-जीवन बचाओ

हलैना-भरतपुर(विष्णु मित्तल) व्यापार संघ भुसावर-हलैना तथा लुपिन फाउन्डेशन भरतपुर की ओर से कस्वा हलैना में लुपिन समूह के संस्थापक देशबन्धु गुप्ता की स्मृति में पौधारोपण किया गया,जिसके मुख्य अतिथि वन विभाग खेरलीमोड नाका के वनपाल जीतेन्द्रसिंह मीणा एवं विशिष्ठ अतिथि हलैना नाका के वनपाल आकाश शर्मा व समाजसेवी राजेन्द्र पचैरी रहे। अध्यक्षता व्यापार संघ भुसावर के अध्यक्ष ऋृषि शर्मा ने की।

वनपाल जीतेन्द्रसिंह मीणा ने कहा कि धरती की हरियाली ही प्रकृति की देन है,जिससे धरती की शोभा कायम रहती है और मानव सहित धरती के प्राणियों को प्राण वायु मिलती है। उन्होने कहा कि लुपिन द्वारा समाजसेवी एवं लुपिन समूह के संस्थापक देशबन्धु गुप्ता की स्मृति में भुसावर-वैर उपखण्ड क्षेत्र में परिण्डे एवं पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है,जो सराहनीय कार्य है।

व्यापार संघ के अध्यक्ष ऋृषि शर्मा ने कहा कि लुपिन के अधिशासी निदेशक सीताराम गुप्ता का लक्ष्य है कि प्रदूषण को समाप्त करने के लिए पौधा लगाए और कस्वा भुसावर को प्लास्टिकमुक्त बनाया जाऐ,शहर-शहर एवं गांव-गांव में पौधा लगाए जाए और पखेरूओं को परिण्डे लगाए जाऐ।

लुपिन के सेवादार विष्णु मित्तल ने बताया कि लुपिन के द्वारा भुसावर-वैर उपखण्ड में देशबन्धु गुप्ता वन सप्ताह मनाया जा रहा है,जिसके तहत गांव बल्लमगढ,पथैना,हलैना आदि स्थान पर 151 पौधा लगाए जा चुके है। कार्यक्रम में हेमलता ,वर्षासिंह फौजदार आदि ने 11-11 पौधा लगाए।