Result 2020: BSEB Bihar Board 10th result 2020:Bihar Board Matricresults result may be released on any day after the verification of toppers

Last Updated on by Shiv Nath Hari

Result 2020 :[ad_1]

बिहार में मैट्रिक (Bihar Matric Result 2020) की परीक्षा के नतीजे कल जारी हो सकते हैं। दरअसल बिहार बोर्ड के मैट्रिक के टॉपर्स का वेरिफिकेशन हो रहा है। वेरिफिकेशन के बाद परीक्षा के नतीजे किसी भी दिन जारी हो सकते हैं। बिहार बोर्ड जल्द से जल्द प्रक्रिया पूरी करने में लगा है। इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि बिहार बोर्ड मैट्रिक के नतीजे एक दो दिन में जारी किए जा सकते हैं।

पाएं Bihar Board Matric result 2020 का अलर्ट सबसे पहले, Registration के लिए क्लिक करें

बिहार बोर्ड के टॉरपर्स का वेरिफिकेशन वीडियो कांफ्रेंसिंग से किया जाएगा। दरअसल बिहार बोर्ड टॉपर्स की कॉपियां दोबारा चेक करने के बाद अलग से टॉपर्स का वेरिफिकेशन करता है। इसलिए यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद नतीजे किसी भी दिन जारी किए जा सकते हैं। बताया जा रहा है कि इस बार बिहार बोर्ड मैट्रिक में कुल 15 लाख 29 हजार 393 परीक्षार्थियों ने मैट्रिक की परीक्षा दी थी। 

मूल्यांकन में किसी तरह की लापरवाही न हो, इसके लिए तीन स्तर पर कॉपियों की जांच की गई थी। परीक्षक द्वारा कॉपी जांचने के बाद उसके अंक को ओएमआर पर अन्य शिक्षक चढ़ा रहे हैं। इसके बाद कंप्यूटर पर अंकों की इंट्री की जा रही है। इससे तीन स्तर पर अंक देखे जा रहे हैं। हर दिन अंकों की सूची बोर्ड को भेजी जा रही है। 

बिहार बोर्ड के मैट्रिक के परिणाम BSEB की आधिकारिक वेबसाइट्स http://www.bsebinteredu.in, www.biharboardonline.bihar.gov.in, http://bsebbihar.com के अलावा आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान की वेबसाइट www.livehindustan.com पर भी चेक कर सकेंगे। जैसे ही बिहार बोर्ड 10वीं के नतीजे जारी होंगे, लाइव हिन्दुस्तान फौरन आपके मोबाइल पर मैट्रिक रिजल्ट का अलर्ट भेजेगा, लेकिन इसके लिए आपको नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर रजिस्ट्रेशन कराना होगा।



[ad_2]
Latest education news:

[ad_3]