Top 10 Deeg News Hindi, Deeg News in Hindi:

Top 10 Deeg News Hindi :एसडीएम ने जल महलो में ब्रज महोत्सव की तैयारियों का किया अवलोकन।

Last Updated on by Sntv24samachar

Top 10 Deeg News Hindi, Deeg News in Hindi:

Top 10 Deeg News Hindi, Deeg News in Hindi:
Top 10 Deeg News Hindi, Deeg News in Hindi: एसडीएम ने जल महलो में किया 5 मार्च को को होने वाले ब्रज महोत्सव की तैयारियों का अवलोकन

एसडीएम ने जल महलो में किया 5 मार्च को को होने वाले ब्रज महोत्सव की तैयारियों का अवलोकन

Top 10 Deeg News Hindi, Deeg News in Hindi: डीग -19 फरवरी: पर्यटन विभाग की ओर से 5 मार्च को आयोजित किए जा रहे ब्रज महोत्सव पर डीग के जल महलो रंगीन फुब्वारे चलाऐ जाने है ।
ब्रज महोत्सव की तैयारियों को लेकर डीग उप जिला कलेक्टर सुमन देवी ने अधिनस्थ अधिकारियों के साथ जल महलो का दौरा किया I
इस दौरान उन्होंने पानी के टैंक का भी अवलोकन किया साथ ही संबंधित पुरातत्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि समय से पहले टैंक के लीकेज सहित टैंक की साफ सफाई कर टैंक को समय से पहले ही पूरा ऊपर तक भरें
उन्होंने कर्मचारियों से कहा कि इस कार्य के प्रति लापरवाही ना बरतें अगर लापरवाही बरती गई तो संबंधित कर्मचारी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी उन्होंने कहा कि टैक को मैं 4 और 5 मार्च को भरा हुआ देख ने के लिए आऊंगी ।
इस दौरान उन्होंने जल महल के प्रत्येक पॉइंट पर जाकर टूटे हुए फाउंटेन के अवलोकन के दौरान टूटे फाउंटेन पर लकड़ी की दाट लगाने के निर्देश दिए ताकि फव्वारों के संचालन के दौरान पानी व्यर्थ न बहे। उन्होंने गंदगी से अटा हुए तालाब फाउंटेन के पास गंदगी पर नाराजगी जताई। ओर सफाई व्यवस्था महल की सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में सीसी कैमरो की भी जानकारी ली I
इस दौरान उन्होंने जल महलो में ही मीटिंग लेते हुए जलदाय विभाग के सहायक अभियंता आलोक शर्मा व कनिष्ठ अभियंता को निर्देश दिए कि टैंक भरने के दौरान पानी की पर्याप्त व्यवस्था रखें ।
उप जिला कलेक्टर ने जलाशय को देखते हुए नगर पालिका अधिशासी अधिकारी मनीष शर्मा को निर्देश दिए कि जलाशय मे पानी कम है लेकिन जलाशय वा घाटों के साथ मेला मैदान की सफाई की व्यवस्था कराएं ।
उप जिला कलेक्टर ने सुमन देवी ने कहा कि ब्रज महोत्सव की सभी व्यवस्थाओं की समीक्षा अगली मीटिंग में की जाएगी
अवलोकन के दौरान कार्यपालक मजिस्ट्रेट सोहन सिंह नरूका अधिशासी अधिकारी मनीष शर्मा सहायक अभियंता आलोक शर्मा पुरातत्व के अधिकारी सहित अन्य विभागीय अधिकारी चल रहे थे ।


Top 10 Deeg News Hindi, Deeg News in Hindi:गोपाल ना वन सको तो कंस भी ना बनो -रामप्रवेश दास महाराज 

Top 10 Deeg News Hindi, Deeg News in Hindi:गोपाल ना वन सको तो कंस भी ना बनो -रामप्रवेश दास महाराज
Top 10 Deeg News Hindi, Deeg News in Hindi:गोपाल ना वन सको तो कंस भी ना बनो -रामप्रवेश दास महाराज 

Top 10 Deeg News Hindi, Deeg News in Hindi:डीग 19फरबरी -गोपाल ना बन सको तो कंस भी मत बनो । यह ब्रज की धरा गौ सेवा ओर गौचरण के लिए जानी जाती है ।जहां भगवान कृष्ण ने गौ माता की सेवा ओर गौ चरण कर घर घर में गौ सेवा का सुनहरा अवसर दिया है। हमें महात्मा लोगों  पर दया की प्रवृत्ति बनानी होगी । देश में जब जब भी परिवर्तन होता है भूचाल आता है यह वाक्य जरखोड़ गौशाला में प्रेस वार्ता करते हुए श्री रामप्रवेश दास जी महाराज वृंदावन में कहे। उन्होंने कहा कि जड़खौड़ में गौशाला खोलने का संकल्प श्री दत्त शरणानंद जी महाराज व राजेंद्र दास जी महाराज के सानिध्य में लिया गया था । जो आज फुलवाड़ी की तरह महक रही है ।महाराज ने कहा कि हम गौ सेवक नहीं बन सकते तो उस में बाधक भी ना बने। मुरारका में गौ सेवा के लिए खरीदी जा रही जमीन पर कुछ असामाजिक तत्व बाधा उत्पन्न कर रहे हैं। वे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। जो गलत है। जो पैदा हुआ है उसे जाना ही होगा। महात्मा व गाय  पर दया की प्रवृति बनानी होगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री रसिक माधव दास जी महाराज ने की ।विशिष्ट अतिथि गंगा दास महाराज, मदन मोहन
महाराज,धन्ननजय ,गोपाल कृष्ण अग्रवाल ,लक्ष्मण मंदिर के महंत पंड़ित मुरारी लाल पाराशर थे। प्रेस वार्ता के दौरान जड़खौड़ गौशाला के प्रबंधक राधिका दास रूगटा ने मुल्ला मुरार गाँव  में खरीदी जा रही जमीन पर कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा जान से मारने की धमकी के बारे में साधु-संत व ग्रामीणों को अवगत कराया ।उन्होंने कहा कि गौशाला के लिए जमीन उनके मालिकाना हक़ रखने वाले लोगों द्वारा इकरारनामा लिख कर बेची है। जिस पर कुछ असामाजिक तत्व के लोग विरोध पैदा कर रहे हैं ।मुरारका गांव के ग्रामीणों ने गौ चारण के लिए एवं गौशाला खोलने के लिए अपनी अपनी जमीनों को  बेच दिया है , लेकिन कुछ असामाजिक तत्व इस भूमि को बेचने पर विरोध कर रहे हैं ।इस मौके पर सतीश चंद्र तमोलिया, इंदर सिंह ,रामबाबू वेध, मनोज शर्मा ,केदार सौखियाां, हरेश बंसल, मानसिंह गुर्जर सहित साधु संत एवं ग्रामीण लोग उपस्थित थे।
एडीएम को सौंपा ज्ञापन -मुरारका गांव में गौशाला के लिए खरीदी जा रही जमीन पर कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा किए जा रहे विरोध धमकी को लेकर साधु संतों ने रामप्रवेश दास जी महाराज के नेतृत्व में कार्यवाहक एडीएम सुमन देवी को ज्ञापन सौंपा ।और असामाजिक तत्व के लोग गंगाराम, तोता ,लाला, प्रकाश ,मुरारका  सहित दर्जनों लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए गौशाला की भूमि दिलाने की मांग की।

Top 10 Deeg News Hindi, Deeg News in Hindi:भारतीय जनता पार्टी में बूथ अध्यक्ष भी राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद तक पहुंच सकता है -शर्मा

Deeg News in Hindi:भारतीय जनता पार्टी में बूथ अध्यक्ष भी राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद तक पहुंच सकता है -शर्मा
Top 10 Deeg News Hindi, Deeg News in Hindi:अध्यक्ष भी राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद तक पहुंच सकता है -शर्मा

Top 10 Deeg News Hindi, Deeg News in Hindi:डीग 19फरबरी -भारतीय जनता पार्टी में बूथ अध्यक्ष भी राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद तक पहुंच सकता है ।और हर सदस्य पार्टी का एक सच्चा सिपाई होता है।

यह बात बुधवार को कस्वें के मेला मैदान स्थित राजपूताना मैरिज होम में भारतीय जनता पार्टी के मंड़ल प्रभारी मनीष शर्मा ने मंड़ल कार्य कारिणी के गठन को लेकर आयोजित पार्टी की कार्य कर्ता बैठक में कहीं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता मंड़ल अध्यक्ष अनिल कुमार एड़वोकेट ने की, विशिष्ट अतिथि ग्रामीण मंड़ल अध्यक्ष लक्ष्मण प्रसाद शर्मा एवं खेमचंद कोली थे।जहां शर्मा का कार्यकर्ताओं ने माला पहनाकर भव्य स्वागत किया ।शर्मा ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि कार्यकर्ता पार्टी की रीड़ होती है।आज में आपके बीच में आया और जो आपने मुझे यह प्यार सम्मान दिया इसके लिए में आपका आभारी रहूंगा।जहां उन्होने मंड़ल कार्यकारणीगठन को लेकर कार्यकर्ताओं से रुबरु होते हुए उनकी राय माँगी । इस मौके पर 61व्यक्तियों की मंड़ल कार्याकारणी का गठन किया गया।जिसमें उपाध्यक्ष,महामंत्री,मंत्री सहित अनेक पद दिये गये।इस अवसर पर सतीष चंद तमौलिया,हरपाल सौलंकी, ओमप्रकाश शर्मा,राजेन्द्र यादव,छैलबिहारी गुप्ता,दाऊदयाल नसवारिया,राजेन्द्र खण्ड़ेलवाल सहित ग्रामीण व शहर भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Top 10 Deeg News Hindi, Deeg News in Hindi:पालिका प्रशासन ने हटवायें कस्बे के बाजारों से अतिक्रमण

Deeg News Hindi, Deeg News in Hindi:पालिका प्रशासन ने हटवायें कस्बे के बाजारों से अतिक्रमण
Top 10 Deeg News Hindi, Deeg News in Hindi:पालिका प्रशासन ने हटवायें कस्बे के बाजारों से अतिक्रमण

Top 10 Deeg News Hindi, Deeg News in Hindi:डीग 19फरबरी – डीग कस्वें में बुधवार को पालिका प्रशासन द्वारा अधिशासी अधिकारी मनीष शर्मा के नेतृत्व में पुलिस जाप्ता के साथ अतिक्रमण हटाओं अभियान के तहत बाजार से अतिक्रमण हटाये गये।

इस दौरान कस्वें के गोवर्धन गेट से लेकर पुराना बस स्टैंड, गणेश मंदिर,लक्ष्मण मंदिर से मेंन बाजार होते हुए धन्टा घर तक तथा मेला मैदान से पोस्ट आफिस तक दुकान्दारों से समझाइश करते हुए दुकानो के आगे आम रास्ते में तख्त ओर,टीन शेड़ों को हटाया गया ।तथा रेहड़ी ओर फुटपाथी दुकान लगाने के लिए मुख्य बाजार में नगरपालिका प्रशासन ने जो जगह रेखांकित की हुई है ।उसकें पीछे अपनी रेहड़ियों को लगाने के लिए पाबंद किया।एवं उनसे नगरपालिका का सहयोग करने की अपील की। इस मौके पर थानाधिकारी गणपतराम,चौकी प्रभारी अजय यादव,भगत सिंह,ओमप्रकाश,यादराम सहित पुलिसकर्मी एवं पालिका प्रशासन के कर्मचारी मौजूद थे।
Top 10 Deeg News Hindi, Deeg News in Hindi:

Top 10 Bharatpur News:

Top 10 Deeg News Hindi :एसडीएम ने जल महलो में ब्रज महोत्सव की तैयारियों का किया अवलोकन।
Top 10 Deeg News Hindi :एसडीएम ने जल महलो में ब्रज महोत्सव की तैयारियों का किया अवलोकन।
पर्यटन विभाग की ओर से 5 मार्च को आयोजित किए जा रहे ब्रज महोत्सव पर डीग के जल महलो रंगीन फुब्वारे चलाऐ जाने है । ब्रज महोत्सव की तैयारियों को लेकर डीग उप जिला कलेक्टर सुमन देवी ने अधिनस्थ अधिकारियों के साथ जल महलो का दौरा किया I इस दौरान उन्होंने पानी के टैंक का भी अवलोकन किया साथ ही संबंधित पुरातत्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि समय से पहले टैंक के लीकेज सहित टैंक की साफ सफाई कर टैंक को समय से पहले ही पूरा ऊपर तक भरें उन्होंने कर्मचारियों से कहा कि इस कार्य के प्रति लापरवाही ना बरतें अगर लापरवाही बरती गई तो संबंधित कर्मचारी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी उन्होंने कहा कि टैक को मैं 4 और 5 मार्च को भरा हुआ देख ने के लिए आऊंगी ।
sntv24samachar

Leave a Comment