Top 10 Hindi Samachar: डाॅ. गर्ग के प्रयासों से फुलवारा में खुला पशु चिकित्सा उपकेन्द्र

  • डाॅ. गर्ग के प्रयासों से फुलवारा में खुला पशु चिकित्सा उपकेन्द्र


Top 10 Hindi Samachar: भरतपुर, 17 फरवरी। तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्यमंत्री डाॅ. सुभाष गर्ग के प्रयासों से जिले में 6 नवीन पशु चिकित्सा उपकेन्द्र स्वीकृत हुए हैं जिन पर कार्मिकों की भी नियुक्ति कर दी गयी है।
डाॅ. गर्ग ने बताया कि भरतपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम फुलवारा में पशु चिकित्सा उपकेन्द्र खुलने से फुलवारा सहित आस-पास के करीब आधा दर्जन गाँवों को पशुपालकों को लाभ मिलेगा। इसके अलावा विधानसभा क्षेत्र बयाना के शेरगढ़, पंचायत समिति पहाड़ी के जोतरूहल्ला एवं भौरी एवं पंचायत समिति नगर के उडकी दल्ला, पंचायत समिति डीग के बांदीपुर एवं पंचायत समिति कुम्हेर के सूरौता गाँव में भी पशु चिकित्सा उपकेन्द्र खोले गये हैं।

Quick Navigation

Top 10 Taja Samachar: भरतपुर स्थापना समारोह: चित्रकला प्रतियोगिता में छात्राओं ने मारी बाजी

Top 10 Hindi Samachar: भरतपुर, 17 फरवरी। भरतपुर स्थापना समारोह के तहत सोमवार को राजकीय संग्रहालय भरतपुर में डाॅ. दाउदयाल गुप्ता स्मृति चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।


स्थापना दिवस समारोह के समन्वयक योगेश कुमार शर्मा ने बताया कि डाॅ. दाउदयाल गुप्ता स्मृति चित्रकला प्रतियोगिता में विभिन्न विद्यालयों के 110 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

Hindi Samachar:  भरतपुर स्थापना समारोह: चित्रकला प्रतियोगिता में छात्राओं ने मारी बाजी
Hindi Samachar: भरतपुर स्थापना समारोह: चित्रकला प्रतियोगिता में छात्राओं ने मारी बाजी

उन्होंने बताया कि बच्चों में सड़क सुरक्षा नियमों को आत्मसात करने के उद्देश्य से ‘‘यातायात के नियम एवं उनकी पालना‘‘ विषय पर आधारित ये चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गयी। चित्रकला में प्राप्त प्रविष्टयों का निर्णायक मण्डल द्वारा मूल्यांकन कर निर्णायक मण्डल के संयोजक डाॅ. अशोक कुमार गुप्ता ने परिणामों की घोषणा करते हुए बताया कि प्रतियोगिता में होली मदर पब्लिक स्कूल की छात्रा निहारिका गुप्ता प्रथम स्थान पर, बाबा सुग्रीव विद्यापीठ की छात्रा रावी पाठक द्वितीय स्थान एवं दिव्या फौजदार तृतीय स्थान पर रहीं।

उन्होंनें बताया कि इन विजेताओं को प्रथम स्थान के लिए 2100 रूपये, द्वितीय स्थान के लिए 1500 रूपये एवं तृतीय स्थान के लिए 1100 रूपये का नकद पुरूस्कार प्रमाण एवं स्मृति चिन्ह 19 फरवरी को यूआईटी आॅडिटेरियम में भरतपुर स्थापना दिवस के समापन समारोह के अवसर पर आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं सम्मान समारोह में पुरस्कृत किया जायेगा। निर्णायक मण्डल में गिर्राज शरण सिंघल, डाॅ. रमेश चंद वर्मा एवं ऋचा शर्मा सदस्य के रूप में उपस्थित रहे।

Top 10 Latest Samachar: विरासत दर्शन के माध्यम से बच्चों को इतिहास के बारे में दी जानकारी

Top 10 Hindi Samachar: भरतपुर, 17 फरवरी। दशम भरतपुर स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित विरासत दर्शन के तहत  सोमवार को शहर के विभिन्न लोहागढ दुर्ग स्थित ऐतिहासिक एवं पुरामहत्व के भवनों का शहर के विभिन्न विद्यालयों के 700 विद्यार्थियों ने अवलोकन किया

Top 10 Hindi Samachar:  विरासत दर्शन के माध्यम से बच्चों को इतिहास के बारे में दी जानकारी
Top 10 Hindi Samachar: विरासत दर्शन के माध्यम से बच्चों को इतिहास के बारे में दी जानकारी


कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला पुलिस अधीक्षक हैदर अली जैदी ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि इन विरासतकालीन ऐतिहासिक भवनों से हमारे इतिहास के बारे में जानकारी मिलती है। यह हमारी साझा विरासत होने के कारण हमे इसकी जानकारी के साथ-साथ इनके संरक्षण के प्रति भी संवेदनशील रहना होगा तभी यह भवन हमारी भावी पीढी के लिए सुरक्षित रह सकेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे अन्दर जिज्ञासा होने से ही ज्ञान की प्राप्ति होती है।


कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए समाजसेवी गिरधारी तिवारी ने सभी बच्चों को से आग्रह किया कि वे अपने शहर एवं विरासत को साफ-सुथरा एवं हरा-भरा बनाने में सहयोग करें।


भरतपुर स्थापना दिवस समारोह के संयोजक सीताराम गुप्ता ने बताया कि विरासत दर्शन कार्यक्रम के अन्तर्गत विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों को भरतपुर के इतिहास की जानकारी दी एवं विद्र्यािर्थयों को ऐतिहासिक स्मारकों का अवलोकन कराया गया।


कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डाॅ. मूल सिंह राणा थे। कार्यक्रम में रामवीर सिंह वर्मा ने भरतपुर के इतिहास पर प्रकाश डाला।


कार्यक्रम का संचालन समन्वयक योगेश कुमार शर्मा ने किया। कार्यक्रम में फोर्टी के सम्भाग अध्यक्ष अनुराग गर्ग सहित शिक्षाविद् गिर्राजशरण सिंघल, परिषद के सुरेश चतुर्वेदी, नरेन्द्र निर्मल, मनीश उपाध्याय, डाॅ. अशोक कुमार गुप्ता, दिनेश पाराशर, गजेन्द्र शर्मा, महेन्द्र गोठी भी उपस्थित रहे।


Top 10 Hindi News: युवाओं को कौशल मिशन के माध्यम से बेहतर प्रशिक्षण देकर स्वरोजगार से जोडें: पीआर शर्मा

Top 10 Hindi Samachar: भरतपुर, 17 फरवरी। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पुष्कर राज शर्मा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय कौशल विकास समिति की बैठक का आयोजन सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया।


बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी शर्मा ने राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम की गतिविधियों की समीक्षा करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के बेरोजगार युवाओ के प्रशिक्षण से जोडने के लिए ग्राम पंचायत पर आयोजित होने वाली ग्राम सभाओं में सहयोग के लिए ग्राम विकास अधिकारियों को सूचित कर प्रशिक्षण के सम्बंध में व्यापक प्रचार-प्रसार करें। उन्होंने निर्देश दिये कि प्रशिक्षण के पश्चात् प्रशिक्षणार्थियो को वित्तीय सहायता हेतु जिला उद्योग केन्द्र के माध्यम से संचालित योजनाओ से जोडकर लाभ दिया जावे।

उन्होंने कहा कि कौशल प्रशिक्षण हेतु अल्पसंख्यक विभाग द्वारा कार्यशालायें भी आयोजित की जायें इससे विभाग द्वारा कन्र्वजेन्स माॅडल के अन्र्तगत मोबलाईजेशन के कार्य को गति प्रदान की जा सकेे। उन्होंने मोबलाईजेशन कर विभागीय एमआईएस पोर्टल पर युवाओं को अधिक से अधिक संख्या में शीघ्र अतिशीघ्र पंजीकृत करवाने के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिये।

उन्होंने निर्देश दिये कि प्रशिक्षण प्रदाता संस्थाऐं अपने प्रशिक्षणार्थियो का रोजगार कार्यालय में पंजीकरण कराना सुनिश्चित करें ताकि समय समय पर आयोजित होने वाले रोजगार मेंलो व अन्य प्रशिक्षणो की जानकारी एसएमएस के जरिये दी जा सके, जिससे कि वे रोजगार के अवसर प्राप्त कर सके। उन्होंने निर्देश दिये कि जिले में संचालित  कौशल प्रशिक्षणों के प्रभावी पर्यवेक्षण करने हेतु जिले में संचालित कौशल प्रशिक्षण केन्द्रो में गुणवत्ता सुधार कर युवाओं को और अधिक रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये व साथ ही इसी उददेश्य की पूर्ति हेतु पर्यवेक्षण की अग्रिम कार्यवाही पुनः की जा सकें।


आरएसएलडीसी के जिला कौशल समन्वयक सतीश कुमार शर्मा ने बताया कि आर0एस0एल0डी0सी0 मूल रूप से राजस्थान सरकार का निगम है, जो ग्रामीण गरीब, शहरी बी0पी0एल0, एस.सी., एसटी, ओ.बी.सी., एस.बी.सी. एवं अन्य वर्गो को कौशल प्रशिक्षण केन्द्रो के माध्यम से रोजगार परक लघु अवधि कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। उन्होंने बताया कि ये कौशल प्रशिक्षण केन्द्र न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 5वी पास  व 15 से 35 वर्ष की आयु के मध्य है और अपनी पढाई बीच में छोड़ चुके है उन सभी युवाओं को विभिन्न कोर्सो के माध्यम से कौशल प्रशिक्षण प्रदान कर उन्हे रोजगार प्रदान करने में मदद करते है। राज्य स्तर पर अगले आगामी वर्षो में अधिक से अधिक युवाओं को कौशल प्रशिक्षण प्रदान कर उन्हे रोजगार प्रदान कर मुख्यधारा से जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है।


आरएसएलडीसी के जिला प्रबन्धक ने बताया कि राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम द्वारा अधिक से अधिक युवाओं को कौशल प्रशिक्षण दिलाने हेतु कई विभिन्न विभागों से भी अनुबन्ध किया गया है। जिनमें एनयूएलएम, राजीविका, एससीएसटी विभाग, अल्पसंख्यक विभाग आदि के साथ अनुबन्ध किया गया है।

उन्होंने बताया कि जिले में पाॅंचों योजनाओं के अन्तर्गत सूचना प्रोद्योगिकी, मैडीकल एवं नर्सिंग, होटल, सिक्योरिटी गार्ड, चिड्रन टेलर, इलैक्ट्रिशियन, ब्यूटिशियन, सिलाई, अकाउन्टस व स्पोकन अंग्रेजी आदि ट्रेड़ों में प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिले में वर्तमान में पाॅंचोे योजनाओं के अन्तर्गत कुल 13 कौशल प्रशिक्षण केन्द्र संचालित है जिनमें 13 हजार 587 युवाओं ने प्रशिक्षण प्राप्त कर लिया है तथा 665 युवा प्रशिक्षणरत है तथा 30 नवम्बर 2019 तक 5 हजार 840 युवाओं को रोजगार से जोड़ा जा चुका है।


आरएसएलडीसी के जिला कौशल समन्वयक सतीश कुमार शर्मा द्वारा मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद, जिला उधोग केन्द्र, महिला एंव बाल विकास विभाग, रोजगार विभाग के प्रतिनिधि व बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया।

Top 10 Hindi Samachar: कार्ययोजना के तहत जिले को किया जायेगा नशामुक्त

भरतपुर, 17 फरवरी। जिले में केन्द्र सरकार की मादक पदार्थों की प्रवृति में कमी लाने के लिए निर्धारित कार्ययोजना का क्रियान्वयन स्वंयसेवी संस्थानों के माध्यम से कराया जायेगा।


सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक पूरन सिंह ने बताया कि क्षमता वृद्धि योजना के तहत जिले में 8 व्यक्तियों के समूह को जिनमें ग्राम सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, जिला परिषद सदस्य, एन.सी.सी. कैडेट, पुलिस कर्मी, पत्रकार, कारागार कर्मी, शिक्षक, स्काउट गाइड, बाल सुधार कर्मी व समाज सेवियों को मास्टर ट्रेनर के रूप में एक सप्ताह का प्रशिक्षण दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि यह मास्टर ट्रेनर अपने-अपने क्षेत्रों के ग्राम सरपंच, पंचाचत समिति सदस्य, जिला परिषद सदस्य, एन.सी.सी. कैडेट, पुलिस कर्मी, पत्रकार, कारागार कर्मी, शिक्षक, स्काउट गाइड, बाल सुधार कर्मी व समाज सेवियों को ब्लाॅक स्तर पर बैच बनाकर निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रशिक्षण दिया जायेगा।

इसके अतिरिक्त माध्यमिक, उच्च माध्यमिक विद्यालय, काॅलेजों, विश्ववि़द्यालय एवं अन्य शिक्षण संस्थाओं में एक दिवसीय सेमीनार, ओरिएन्टेशन कोर्स, कांउसलिंग सेंशन, वर्कशाॅप, गुरू शिष्य परम्परा के माध्यम से 48 कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि भरतपुर संभाग में भी 2 वृहद प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

उन्होंने बताया कि थ्वबनेेमक प्दजमतअमदजपवद पद टनसदमतंइसम ।तमंे योजना के तहत जिले में मादक प्रभावी क्षेत्रों में स्वंय सेवी संस्था के माध्यम से राजकीय अस्पताल में 15 बैड का नशामुक्ति केन्द्र संचालित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि जागरूकता सृजन योजना के तहत विभिन्न शिक्षण संस्थाओं में निबंध, भाषण, नारा लेखन, रैली, खेलकूद आदि प्रतियोगिताओं का आयेाजन व पुरस्कार वितरण किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि हाईरिस्क ग्रुप में पंचायत राज संस्थाओं, नेहरू युवा केन्द्र, स्काउट, गाईड, एन.एस.एस, एन.सी.सी., केन्द्रीय वि़द्यालय संगठन, नवोदय विद्यालय, आवासीय वि़द्यालय आदि शिक्षण संस्थाओं में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि जिले में जिला कार्यकारी समिति का गठन कर नशे के दुष्प्रभावों की जानकारी दी जायेगी साथ ही प्रदेश में मोबाईल वैन के माध्यम से नशे के दुष्प्रभावों का प्रिन्ट एवं इलेक्ट्राॅनिक मिडिया के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि इन योजना में कार्य करने की इच्छुक अनुभवी, प्रतिष्ठित एवं आर्थिक दृष्टि से सदृढ़ स्वंय सेवी संस्थाऐं अपना प्रस्ताव सामाजिक न्याय एवं अधिकारित विभाग कार्यालय में 24 फरवरी को सांय 5 बजे तक प्रस्तुत कर सकते हैं।


Top 10 Hindi Samachar: अतिथि अनुदेशकों के लिए 5 मार्च तक मांगे आवेदन

भरतपुर, 17 फरवरी। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, नगर में प्रशिक्षण सत्र की समाप्ति तक अतिथि अनुदेशकों (गेस्ट फेकल्टी) में विद्युतकार एवं कार्यशाला गणना, विज्ञान, इंजीनियरिंग ड्राॅइंग संविदा अनुदेशक के 01-01 पद के लिए योग्य सेवानिवृत कार्मिक या अभ्यर्थियों से 5 मार्च तक आवेदन पत्र किये गये हैं।


औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान नगर के अधीक्षक वीरेन्द्र ने बताया कि विद्युतकार अनुदेशक पद के लिए किसी सरकारी या मान्यता प्राप्त तकनीकी संस्थान बोर्ड विश्वविद्यालय से सम्बंधित व्यवसाय में अभियांत्रिकी या प्रौद्योगिकी में स्नातक इलैक्ट्रिकल इंजीनियरिंग या डिप्लोमा या सम्बंधित व्यवसाय में राष्ट्रीय व्यवसाय प्रमाण पत्र(एनटीसी) तथा कार्यशाला गणना, विज्ञान, इंजीनियरिंग ड्राॅइंग संविदा अनुदेशक पद के लिए मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक, डिप्लोमा अथवा सम्बंधित व्यवसाय में राष्ट्रीय व्यवसाय प्रमाण पत्र(एनटीसी) एवं किसी भी सरकारी, गैर सरकारी, निजी संस्थान, प्रतिष्ठान, उद्योग में वांछित व्यवसाय तकनीकी पद पर कार्य एवं शैक्षणिक कार्य का स्नातक हेतु 1 वर्ष का अनुभव, डिप्लोमा हेतु 2 वर्ष एवं राष्ट्रीय व्यवसाय प्रमाण पत्र हेतु 3 वर्ष का कार्य अनुभव होना आवश्यक है।

उन्होंने बताया कि सैद्धांतिक शिक्षण कार्य हेतु 200 रूपये प्रति घंटा एवं प्रायोगिक कार्य हेतु 55 रूपये प्रतिघंटा की दर से अधिकतम 10 हजार रूपये इनमें से जो कम हो मानदेय दिया जायेगा।

Top 10 Hindi Samachar: प्रजापिता ब्रह्मा कुमारीज की ओर से महाशिवरात्रि मनाया गया |

 भरतपुर –  आज प्रजापिता ब्रह्मा कुमारीज की ओर से महाशिवरात्रि महोत्सव उप सेवा केंद्र ओल  में मनाया गया |

Top 10 Hindi Samachar: प्रजापिता ब्रह्मा कुमारीज की ओर से महाशिवरात्रि  में मनाया गया |
Top 10 Hindi Samachar: प्रजापिता ब्रह्मा कुमारीज की ओर से महाशिवरात्रि में मनाया गया |

कार्यक्रम में सर्वप्रथम एक विशाल रैली का शुभारंभ भ्राता सोहन कुमार   Jawahar Inter College Principal ऑल एवं  ब्रह्माकुमारी बबीता  बहन सह प्रभारी भरतपुर ने हरी झंडी दिखाकर किया इस रैली के माध्यम से सभी को ईश्वर का संदेश गीतों व नारों के द्वारा दिया गया तत्पश्चात सार्वजनिक प्रोग्राम में मुख्य अतिथि के रुप में पधारे जवाहर इंटर कॉलेज के प्रबंधक  भ्राता हरि ओम जी ने कहा की यह संस्था मानवीय सेवा का एक महत्वपूर्ण कार्य कर रही है जिससे समाज में नैतिक मूल्यों का विकास हो रहा है 

 विशिष्ट अतिथि – जवाहर इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल सोहन कुमार  जी ने कहा परमात्मा शिव ही सर्वोपरि हैं उनके ही शिक्षाओं पर चलने के लिए सभी को प्रेरित किया कार्यक्रम की शुरुआत  कुमारी वर्षा के स्वागत नित्य से की गई और अतिथियों को फूल गुलदस्ता भी  भेंट किए तत्पश्चात ब्रह्माकुमारी योग्यता बहन के द्वारा संस्था का परिचय दिया गया तथा  ब्रह्माकुमारी बबीता बहन सह प्रभारी भरतपुर ने परमात्मा का सत्य परिचय पहचान एवं शिवरात्रि के आध्यात्मिक रहस्य पर प्रकाश डालते हुए कहा वास्तव में सच्ची शिवरात्रि आत्मा और परमात्मा का मिलन दिवस है साथी “दिवस है अज्ञान अंधकार भ्रष्टाचार नर्क  दुख वेश्यालय ऐसी दुनिया में परमात्मा ज्ञान सूर्य प्रगट अज्ञान अंधेर विनाश परमात्मा की पवित्रता सुख शांति की किरणें हम आत्माओं पर पड़ती हैं तो हमारा जीवन इन अनेक बुराइयों से मुक्त होता चला जाता है और परमात्मा भी हम सभी का कल्याण करने अर्थ ही इस सृष्टि पर दिव्य अवतरण लेते हैंब्रह्माकुमार श्रीराम भाई ने सभी का आभार व्यक्त किया , प्रोग्राम के संपन्न होने पर सभी को प्रसाद और साहित्य प्रदान किया गया प्रोग्राम में अन्य गणमान्य लोग प्रोग्राम में अन्य गणमान्य लोग शामिल हुए  भ्राता गिरवर भ्राता भजनलाल भ्राता रामबाबू आदि

Top 10 Hindi Samachar: राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत के नेतृत्व में शिक्षक व कर्मचारियों ने की सभा |

Top 10 Hindi Samachar:  राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत के नेतृत्व में शिक्षक व कर्मचारियों ने  की सभा |
Top 10 Hindi Samachar: राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत के नेतृत्व में शिक्षक व कर्मचारियों ने की सभा |


भरतपुर – राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत के नेतृत्व में आज जिला कलक्टर कार्यालय भरतपुर के मुख्य द्वार पर शिक्षक व कर्मचारियों ने सभा की जिसकी अध्यक्षता संघ के प्रदेश संरक्षक श्री हेमराज सिंह सिनसिनवार तथा विशिष्ट अतिथि राजेन्द्र शर्मा जिला महामंत्री कर्मचारी महासंघ रहे।

बैठक में सभी वक्ताओं ने सरकार की नीतियों पर आक्रोश जताया। जिला महामंत्री अजयदेव कौशिक के अनुसार सरकार को सत्ता में आये एक वर्ष से अधिक समय हो चुका है । शिक्षक अपनी मांगों को उचित माध्यम से रख रहा है किन्तु सरकार लोक कल्याण व संवेदनशीलता का परिचय नहीं दे रही है। जिलाध्यक्ष तुहीराम ने बताया कि सरकार के समक्ष पूर्व में भी मांग पत्र ब्लाक स्तर से रखे गये हैं किन्तु सरकार के कान पर जूॅ नहीं रेंगी है।


मुख्य सलाहकार शेर सिंह सिसोदिया के अनुसार संघ जुलाई 2019 से देय डीए, एनपीएस के स्थान पर ओपीएस आदि वाजिव मांग कर रहा है जिन्हें पूरा करना प्रत्येक संवेदनशील सरकार का दायित्व है। लाखन सिंह, सुरेन्द्र सिनसिनी, कुंज बिहारी शर्मा, राकेश कुंतल आदि ने गैर शैक्षणिक कार्यों से शिक्षकों को मुक्त करने की मांग की। साथ ही आरोप लगाया कि सरकार शिक्षकों को अपना मूल कार्य नहीं करने दे रही है जवकि परीक्षा परिणाम न्यून रहने पर शिक्षक की जिम्मेदारी तय की जाती है।


अध्यक्ष हेमराज सिंह सिनसिनवार द्वारा अपने मांग पत्र डीए, ओपीएस तथा नियमित पदोन्नति आदि मांगों के लिए शिक्षक साथियों से एकजुट होकर संघर्ष के लिए तैयार रहने का आव्हान किया। इस अवसर पर विनोद अवस्थी, तोरन सिंह, कुमर सिंह, सुरेन्द्र बसेरी, नीरज चैहान, महेश शर्मा, मनोज पाराशर आदि ने उपस्थित होकर अपने विचार रखे।
सभा उपरांत प्रदर्शन करते हुए 8 सूत्रीय मांग पत्र श्रीमान जिला कलक्टर महोदय के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री, माननीय शिक्षा मंत्री, व श्रीमान मुख्य सचिव को सम्बोधित करते हुए ज्ञापन दिया।

Top 10 Hindi Samachar: कपिल पंडित को पुनः संगठन में भरतपुर जिले का जिला प्रमुख मनोनीत 

Top 10 Hindi Samachar:  कपिल पंडित को पुनः संगठन में भरतपुर जिले का जिला प्रमुख मनोनीत
Top 10 Hindi Samachar: कपिल पंडित को पुनः संगठन में भरतपुर जिले का जिला प्रमुख मनोनीत 

मुख्य संरक्षक हिन्दू युवा वाहिनी एवं माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार महंत श्री योगी आदित्यनाथ जी के तुरंत प्रभावित आदेश पर प्रदेश अध्यक्ष प्रवीण नाथ गोस्वामी जी की अनुशंसा पर भरतपुर संभाग प्रभारी पं. रूपेश मिश्रा ने ग्राम खोंकर निवासी कपिल पंडित को पुनः संगठन में भरतपुर जिले का जिला प्रमुख मनोनीत किया , तथा जिला गौ रक्षा का कार्यकारी अध्यक्ष भी नियुक्त किया ।

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष हिम्मत सिंह सिसोदिया जी ने नवनियुक्त पदाधिकारी को संगठन को मजबूती प्रदान करने के दिशा निर्देश दिए । इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष कृष्णा शर्मा ने जिला प्रमुख को माल्यार्पण कर उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएँ दीं ।

इस अवसर पर संभाग संयोजक रूपेश मिश्रा ने 22 फरवरी की प्रांतीय बैठक की जानकारी दी एवं जयपुर संभाग मुख्यालय के उद्घाटन समारोह के लिए सभी पदाधिकारियों को आमंत्रण सन्देश दिया ।

इस मौके पर संभाग उपाध्यक्ष यतेंद्र गुप्ता , जिला संयोजक भरतपुर मोहित शर्मा , जिला उपाध्यक्ष कृष्णा शर्मा , जिला महामंत्री हेमन्त चतुर्वेदी , जिला मीडिया प्रभारी राज कौशिक , जिला सचिव गौरव भारद्वाज , धौलपुर जिला संयोजक विक्रम देव गुर्जर , कामां विधानसभा संयोजक जयसिंह चौहान , नदबई विधानसभा संयोजक अजय पड़िहार  , डीग-कुम्हेर विधानसभा संयोजक मनोज तिवारी , शहर संयोजक हिमांशु गुप्ता , शहर महामंत्री मोहित शर्मा एवं प्रदीप चतुर्वेदी , शहर सुरक्षा प्रमुख प्रदीप फौजदार , शहर प्रमुख आकाश शर्मा , शहर सह संयोजक योगेश सैनी , शहर मीडिया प्रभारी नीतीश पाराशर , मुन्ना सैंथरा , राहुल पाठक , गौरी सैंथरा , सौरभ सांतरुक , विशाल पांचाल , शिवम सेवर आदि कार्यकर्त्ता उपस्थित थे ।

Hindi Samachar: सब जूनियर बाॅक्सिंग टीम का चयन 20 फरवरी को

भरतपुर बाॅक्सिंग संघ के तत्वावधान में 20 फरवरी को लोहागढ स्टेडियम में ट्रायल के आधार पर सब जूनियर बालक एवं बालिका वर्ग की बाॅक्सिंग टीम का चयन किया जायेगा। चयनित खिलाडी 16 से 22 मार्च तक नेशनल बाॅक्सिंग एकेडमी रोहतक (हरियाणा) में होने वाली आॅल इंडिया इन्टर डिस्ट्रिक्ट बाॅक्सिंग टूर्नामेंट में भरतपुर जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे। चयन ट्रायल में वर्ष 2006 एवं 2007 में जन्मे बालक-बालिका पात्र हैं। मुक्केबाजों का 35 किलोग्राम, 37 किलोग्राम, 40 किलोग्राम, 43 किलोग्राम, 46 किलोग्राम, 49 किलोग्राम, 52 किलोग्राम, 55 किलोग्राम, 58 किलोग्राम, 61 किलोग्राम, 64 किलोग्राम, 67 किलोग्राम, 70 किलोग्राम भार वर्ग में चयन किया जावेगा


इच्छुक खिलाडी भरतपुर जिला बाॅक्सिंग संघ सचिव डाॅ. राकेश चाहर, द्रोणाचार्य अवार्डी बाॅक्सिंग कोच स्वतंत्र राज सिंह, बाॅक्सिंग कोच कृष्ण कुमार शर्मा, लोहागढ स्टेडियम के बाॅक्सिंग कोच संजय सोलंकी एवं कुलदीप कुन्तल को 19 फरवरी 2020 तक अपनी प्रविष्टियाॅ दें।



Top 10 Hindi Samachar: Hindi Samachar,Taja Samachar,Top 10 Hindi Samachar, Taja samachar, samachar Hindi me, hindi samachar today, aaj ke taja samachar hindi me, latest samachar hindi me

Leave a Comment